विदेशों में इन जगहों पर 50 हजार रुपये से कम में मना सकते हैं हनीमून

0

विदेशों में इन जगहों पर 50 हजार रुपये से कम में मना सकते हैं हनीमून

 

​थाईलैंड घूमने के लिए लाखों की संख्या में लोग जाते हैं. कपल्स के बीच यह जगह हनीमून डेस्टिनेशन के तौर पर फेमस है.



अगर आप हनीमून मनाने के लिए विदेश जाने की सोच रहे हैं, तो हम आपको बता रहे हैं कि कहां आप 50 हजार रुपये से कम में हनीमून के लिए जा सकते हैं. वैसे भी ज्यादा खर्च होने के कारण कई लोग विदेशों में हनीमून के लिए नहीं जा पाते हैं, क्योंकि इसके लिए काफी पैसा चाहिए होता है. पर ऐसा भी नहीं है कि आप मीड बजट में विदेश नहीं जा सकते हैं. अगर आपकी जेब में 40 हजार रुपये हैं, तो आप कई देशों में हनीमून के लिए जा सकते हैं.

ऐसी कई जगहें हैं जहां आप 50 हजार रुपये तक में आराम से घूम सकते हैं और एन्जॉय कर सकते हैं. इन जगहों पर आप शॉपिंग कर सकते हैं और समुद्र किनारे के नजारों का लुत्फ उठा सकते हैं. नीले समुद्र के किनारे रेत पर बैठकर गुनगुनी धूप ले सकते हैं.


थाइलैंड और इंडोनेशिया में मनाइए हनीमून
​थाईलैंड घूमने के लिए लाखों की संख्या में लोग जाते हैं. कपल्स के बीच यह जगह हनीमून डेस्टिनेशन के तौर पर फेमस है. भारतीय टूरिस्टों की लिस्ट में यह डेस्टिनेशन टॉप पर रहती है. अगर आपकी जेब में 50 हजार रुपये हैं तो आप थाइलैंड की सैर कर सकते हैं और यहां के समुद्री तट और नाइटलाइफ का आनंद ले सकते हैं. थाइलैंड में आप वाटर स्पोर्ट्स एक्टिविटी भी कर सकते हैं. अगर आपकी जेब में 50 हजार रुपये हैं, तो आप इंडोनेशिया में हनीमून मनाकर आ सकते हैं. सस्ते में घूमने के लिहाज से इंडोनेशिया बढ़िया जगह है. यहां आप समुद्र तटों, पुराने मंदिरों, बाजारों और वाइल्डलाइफ टूरिस्ट प्लेसिस का लुत्फ उठा सकते हैं.

 

 



​वियतनाम, दुबई, मालदीव और भूटान
अगर आपकी जेब में 50 हजार रुपये में हैं तो आप वियतनाम, दुबई और भूटान में हनीमून मनाकर आ सकते हैं. वियतनाम में टूरिस्ट ऐतिहासिक स्मारकों, प्राकृतिक सुंदरता और शांत समुद्री तटों की सैर कर सकते हैं. यहां टूरिस्ट शॉपिंग से लेकर स्ट्रीट फूड का आनंद ले सकते हैं. दिल्ली से वियतनाम आने जाने का खर्च 20 हजार से लेकर 22 हजार के बीच बैठेगा. इसी तरह टूरिस्ट 50 हजार रुपये में दुबई की सैर कर आप सकते हैं और यहां हनीमून मना सकते हैं. हालांकि दुबई में आपके 50 हजार से ज्यादा रुपये लग सकते हैं क्योंकि यह देश अन्य देशों के मुकाबले थोड़ा ज्यादा महंगा है. लेकिन यहां आपके घूमने के लिए बहुत सी जगहें हैं. इसी तरह से आप मालदीव भी जा सकते हैं और यहां हनीमून मना सकते हैं. मालदीव कपल्स के हनीमून के लिए बेस्ट जगह मानी जाती है. यहां के रेतीले समुद्री तटों को आपना ही अट्रैक्शन है.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें यात्रा समाचार की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Topics

  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

��