ताजमहल पर्यटकों से ठगी चरम पर : ब्रांडेड बताकर 3500 में चादर तो 5600 रुपये में 11 किलो पेठा बेचा

0

ताजमहल पर्यटकों से ठगी चरम पर : ब्रांडेड बताकर 3500 में चादर तो 5600 रुपये में 11 किलो पेठा बेचा

 

 


ताजमहल घूमने आए अजमेर के पर्यटकों से ठगी: ब्रांडेड बताकर 3500 में चादर तो 5600 रुपये में 11 किलो पेठा बेचा

 

 

आगरा
उत्तर प्रदेश के आगरा में ताजमहल देखने आने वाले पर्यटकों के साथ ठगी की वारदात नहीं रुक रही हैं। अजमेर से आए पर्यटकों के दल को बिच्छू-सांप भगाने के नाम पर चादर 3500 में बेच दी गई। इतना ही नहीं आगरा के एक ब्रांड का 11 किलो पेठा 5600 रुपये और स्थानीय फैक्टरी का जूता दो हजार में बेच दिए। ठगी का पता चलने पर पर्यटक ने पुलिस शिकायत की।



प्रभारी निरीक्षक रीना चौधरी
पर्यटन थाना के प्रभारी निरीक्षक रीना चौधरी ने बताया कि अजमेर निवासी भैंरूदान अपने छह साथियों के साथ ताजमहल देखने के लिए आए थे। उन्होंने शाम को पुलिस को काल कर बताया कि उन्हें शिल्पग्राम के पास एक रिक्शा चालक मिला। उसने बताया कि वह आगरा का प्रसिद्ध पेठा दिला देगा। वह उसके साथ चल दिए। वह 500 मीटर की दूरी पर एक दुकान पर ले गया।




दुकानदार ने कहा कि वह सरकार की तरफ से दी गई स्टाल लगाते हैं। सीसीटीवी कैमरे से नजर रखी जाती है। जो भी बिकता है, सब ब्रांडेड होता है। उन्हें 11 किलोग्राम पेठा 5600 रुपये में दिया। इसके बाद एक और दुकान पर ले जाकर चादर खरीदवाई। दुकानदार ने बताया कि इस चादर को ओढ़ने से सांप-बिच्छू नजदीक नहीं आते हैं। इस 3500 रुपये में दे दिए।

 




इसके बाद एक दुकान से दो हजार का जूता दिया। जब वो शिल्पग्राम पर अपनी कार उठाने आए तो पता चला कि पेठा नकली है। चादर के नाम पर धोखाधड़ी की गई है। जूता भी कंपनी का नहीं है। मामले में पुलिस ने धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया।

 

पुलिस दुकानदारों की पहचान करने में लगी है।

 

 

pawansingh@todayexpress.org

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

��