बंद घरों को निशाना बनाती थी चोरों की टोली, नौ चढ़े पुलिस के हत्थे

0

बंद घरों को निशाना बनाती थी चोरों की टोली, नौ चढ़े पुलिस के हत्थे

 


आगरा में चोरों की टोली दिन में रेकी करके बंद घरों को निशाना बनाती थी। पुलिस ने नौ चोरों को गिरफ्तार किया है। इनके कब्जे से चोरी का सामान भी बरामद हुआ है।

 

 


उत्तर प्रदेश

आगरा में पुलिस ने रेकी कर सूने घरों को निशाना बनाने वाले और सुनसान रास्तों पर लूट करने वाली गैंग के 9 बदमाशों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने लूट और चोरी की कई वारदात कबूली है। चोरों के कब्जे से तीन चाकू, 32 हजार रुपये, सोने की 2 चेन, 4 अगुंठी, 6 टॉप्स, एक टीका, चांदी की 14 जोड़ी पायल, 16 सिक्के, 2 एलईडी टीवी, 1 लैपटॉप, 4 घड़ी, 2 मोबाइल फोन के साथ अन्य सामान भी बरामद किया।



अपर पुलिस आयुक्त सूरज राय कुमार ने बताया कि न्यू आगरा थाना पुलिस ने 5 बदमाश पकड़े हैं। इन बदमाशों ने क्षेत्र में 5 महीने में 9 वारदात को अंजाम दिया, जिसमें आठ चोरी व एक लूट की थी। न्यू आगरा थाने पर 2 जून को पीड़िता ने शिकायत दर्ज कराई थी। बताया कि वह 2 जून को हॉस्पिटल से बेटी के साथ वापस अपने घर आ रही थीं। दीवानी के पास रास्ते में दो युवकों ने उनकी गाड़ी को रोक ली। चेन छीनकर भगवान टॉकीज चौराहे की तरफ भाग गए। चोरों ने इससे पहले और बाद में लगातार बंद घरों को निशाना बनाया था।


पुलिस ने क्षेत्र में लगे 200 से अधिक सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगाले। फुटेज की मदद से आरोपियों की पहचान कर शनिवार को दयाल बाग रोड नगला हवेली से छत्ता के नगला पदमा निवासी नवल किशोर उर्फ गौरा, बोदला की लाल मस्जिद निवासी सोनू, एटा के थाना बकेवर निवासी सौरभ दिवाकर उर्फ छोटा, महेंद्र सिंह उर्फ बड़ा और दयाल बाग के नगला पदी निवासी दिनेश सहित पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

 


पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वह दिन में बाइकों से अलग-अलग कॉलोनियों में घूमकर बंद मकानों की रेकी करते थे। इसके बाद सूरज छिपने के बाद रेकी करते थे। इस दौरान रास्ते में सुनसान इलाके में कोई महिला या युवक मिल जाता तो लूट कर लेते। दोनों बार रेकी करने पर जिस मकान का ताला बंद मिलता उसे निशाना बना लेते। चोरी करने के बाद किसी को शक न हो इस वजह से अलग-अलग रास्तों से निकलते थे।

 

हरीपर्वत थाना पुलिस
वहीं, हरीपर्वत थाना पुलिस ने चार बदमाशों को गिरफ्तार किया। इनके कब्जे से तेल भरे 2 टिन, 1 कूलर, तेल के 2 डिब्बे बरामद किए। हरीपर्वत थाना प्रभारी निरीक्षक अरविंद कुमार ने बताया कि 11 अगस्त को विश्वविद्यालय के माली ने थाने शिकायत दर्ज कराई। चोर घर का ताला तोड़कर घरेलू सामान समेटकर ले गए। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज की मदद से आरोपियों की पहचान कर शनिवार को सुल्तानगंज पुलिया के पास से पीर कल्याणी निवासी अनुराग, आशु, शैंकी और अमित उर्फ गधा को गिरफ्तार कर लिया।

 

 

कमलानगर पुलिस ने गिरफ्तार किए दो बाइक चोर
कमलानगर पुलिस ने शनिवार को मुगल रोड से थाना खंदौली के रामनगर निवासी प्रशांत उर्फ पेटू और सोनवीर सिंह को सहित दो मोटरसाइकिल चोरों को गिरफ्तार कर लिया। कब्जे से चोरी की एक मोटरसाइकिल, एक मोबाइल फोन और फर्जी नंबर प्लेट बरामद की।
ये भी पढ़ें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

��