गरीबों का दर्द समझने को मुझे किताबें पढ़ने की ज़रूरत नहीं, पिछली सरकारों ने दलितों-पिछड़ों का इस्तेमाल किया: PM मोदी

0

गरीबों का दर्द समझने को मुझे किताबें पढ़ने की ज़रूरत नहीं, पिछली सरकारों ने दलितों-पिछड़ों का इस्तेमाल किया: PM मोदी

 

 

PM मोदी ने सागर में संत रविदास को समर्पित 100 करोड़ रुपये के मंदिर-सह-स्मारक की आधारशिला रखी.

 

 

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मध्य प्रदेश के सागर जिले में कवि और समाज सुधारक संत रविदास को समर्पित 100 करोड़ रुपये के मंदिर-सह-स्मारक की आधारशिला रखी. पीएम मोदी ने राज्य के राज्यपाल मंगूभाई पटेल, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और केंद्रीय मंत्री वीरेंद्र कुमार की मौजूदगी में बडतूमा गांव में भूमि पूजन किया और आधारशिला रखी. बता दें कि मध्य प्रदेश में इसी साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं.



इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना काल (Corona) के दौरान सब आशंकित थे. 100 साल बाद इतनी बड़ी आपदा आई थी. समाज का एक तबका कैसे रहेगा, इसे लेकर बहुत सवाल थे, लेकिन गरीबों के दर्द को समझने के लिए मुझे किसी किताब को पढ़ने की ज़रूरत नहीं, इसीलिए हमारी सरकार ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना शुरू की, इस योजना के तहत देश के 80 करोड़ गरीबों को राशन उपलब्ध कराया गया, जो अभी भी जारी है.



पीएम मोदी ने कहा कि हमारी सरकार का उद्देश्य ही गरीबों की सेवा करना है. समाज के हर वर्ग को हमारी सरकार ने मजबूत किया. आगे भी हम ऐसा करते रहेंगे. इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने इस समारोह में आगामी स्मारक-सह-मंदिर के लघु मॉडल का भी निरीक्षण किया.

 


अधिकारियों के मुताबिक समाज सुधारक को समर्पित यह मंदिर-सह-स्मारक 11 एकड़ भूमि में फैला होगा. यह संरचना संत रविदास की शिक्षाओं को प्रदर्शित करेगी और इसमें एक संग्रहालय, आर्ट गैलरी और अन्य सुविधाओं के अलावा भक्तों के लिए आवासीय सुविधाएं भी होंगी. भाजपा शासित इस राज्य में प्रधानमंत्री (Narendra Modi) की एक महीने से अधिक समय के भीतर यह दूसरी यात्रा है. मध्य प्रदेश में साल के अंत तक विधानसभा चुनाव होने हैं. एक जुलाई को मोदी ने शहडोल जिले के पकरिया गांव में आदिवासी नेताओं, स्वयं सहायता समूहों की सदस्य महिलाओं और युवा फुटबॉल खिलाड़ियों के साथ बातचीत की थी.

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

��